Thursday, December 2, 2010

फाइलें गायब

भास्कर न्यूज & बेमेतरा

थाने में शिकायत के बाद भी नगर पालिका को मुरम की फाइल का पता नहीं चल पाया है। इस बीच दो और फाइलें पिछले एक महीने से गायब होने की बात सामने आई है। इस परिप्रेक्ष्य में सीएमओ ने प्रभार में रहे उपयंत्री दिनेश सिंह को नोटिस जारी किया है।

जानकारी के मुताबिक इन फाइलों को भी गायब करने में ठेकेदारों की अहम भूमिका मानी जा रही है। गौरतलब है कि आईएसडीपी योजना के तहत दो करोड़ से भी अधिक राशि के आवास निर्माण कार्य एवं समग्र विकास योजना के तहत लाखों रुपए के निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। इसमें भी व्यापक पैमाने पर अनियमितता बरते जाने के संकेत हैं। कार्यालयीन रिकार्ड तलाशने के बाद यह तथ्य सामने आया है। इस संबंध में सीएमओ हेमशंकर देशलहरा ने कहा है कि प्रभार में रहे उपयंत्री दिनेश सिंह को नोटिस जारी किया गया है, जिसे लगभग पंद्रह दिन हो रहे हैं। यदि इसी तरह हीला-हवाला किया जाता रहा तो इसकी भी शिकायत थाने में दर्ज कराई जाएगी। बहरहाल नगर पालिका से निरंतर फाइलों के गायब होने की निर्माण एवं विकास कार्यों में व्यापक पैमाने में अनियमितता बरतने के दृष्टिकोण से देखा जा रहा है और इसमें संबंधित ठेकेदारों एवं उपयंत्री के सांठ-गांठ की आशंका व्यक्त की जा रही है।

दूसरी ओर सीएमओ हेमशंकर देशलहरा ने विधायक ताम्रध्वज साहू से भेंटकर पालिका में व्याप्त अनियमितताओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है। पश्चात सीएमओ ने बताया कि विधायक वस्तुस्थिति की गंभीरता से अवगत हुए और विकास एवं निर्माण कार्य को ईमानदारीपूर्वक गति देने समझाया। सीएमओ ने विधायक की बातों पर संतुष्टि भी जाहिर की है।

ज्ञात हो कि कुछ दिनों पूर्व विभागीय मंत्री राजेश मूणत सीएमओ को राजधानी तलब कर पालिका में व्याप्त गतिविधियों से अवगत हुए थे। पश्चात सीएमओ को वस्तुस्थिति से विधायक को अवगत कराने भी निर्देशित किया था। नगर पालिका में फर्जी बिल को लेकर उपजे सीएमओ एवं अध्यक्ष के बीच द्वंद के चलते नगर पालिका अध्यक्ष ने सीएमओ का स्थानांतरण कराने एड़ी-चोटी एक कर दी।

विधायक ताम्रध्वज साहू ने भी इसके लिए पहल की थी। बात नहीं बनते देख पालिका अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष रविंद्र चौबे से भी गुहार लगाई थी। लेकिन शासन एवं प्रशासन अभी तक टस से मस नहीं हुआ। इस बीच नगर पालिका में अनियमितताएं परत दर परत खुलती नजर आ रही है और पालिका अध्यक्ष के लिए मुसीबतें बढ़ती जा रही है।

No comments:

Post a Comment